allahabad up gramin bank balance

इलाहाबाद यूपी ग्रामीण बैंक इस बैंक की स्थापना 2010 में तत्कालीन लखनऊ क्षेत्रीय ग्रामीण बैंक और सीतापुर और त्रिवेणी क्षेत्रीय ग्रामीण बैंक उरई के एकीकरण के द्वारा हुई थी। इलाहाबाद यूपी ग्रामीण बैंक इलाहाबाद बैंक द्वारा प्रायोजित बैंक है। बैंक का मुख्यालय बांदा,उत्तर प्रदेश में स्थित है।

इलाहाबाद यूपी ग्रामीण बैंक का हमेशा से यही प्रयास रहा है की वो अपने खाताधारकों को अच्छी व सर्वोत्तम सेवाएं प्रदान करें।

इलाहाबाद यूपी ग्रामीण बैंक अन्य बैंकों की तरह ही अपने ग्राहकों को कई बैंकिंग सुविधाएं प्रदान करता है जिसके उपयोग से खाताधारक अपने खाते में जमा शेष राशी की जाँच कर सकते है. मैं आपको आज उन्हीं बैंकिंग सेवाओं की विस्तृत जानकारी देने जा रही हूँ, जिससे की आप घर बैठे ही अपने बैंक अकाउंट बैलेंस चेक कर सकते है. निम्नलिखित तरीकों से आप अपने खाते में जमा शेष राशी की बहुत ही आसानी से जाँच कर सकते है।

1. इलाहाबाद यूपी ग्रामीण बैंक बैलेंस चेक मिस कॉल बैंकिंग के माध्यम से

इलाहाबाद यूपी ग्रामीण बैंक के जिन खाताधारकों ने अपना मोबाइल नंबर अपने बैंक अकाउंट के से साथ रजिस्टर कराया हुआ है वो ग्राहक ही मिस्ड कॉल सेवा का लाभ ले सकते है। इलाहाबाद यूपी ग्रामीण बैंक बैलेंस चेक के लिए अपने रजिस्टर्ड मोबाइल से 9224150150 पर कॉल करे।

एक दो रिंग जाने के बाद कॉल अपने काट जायेगा और एक एसएमएस द्वारा आपके अकाउंट बैलेंस की जानकारी आपके रजिस्टर्ड नंबर पर आ जाएगी।

मिस्ड कॉल सुविधा केवल बचत और चालू खातों के लिए उपलब्ध है।

2. इलाहाबाद यूपी ग्रामीण बैंक बैलेंस चेक एटीएम के माध्यम से

इलाहाबाद यूपी ग्रामीण बैंक के ग्राहक एयूपीजीबी के एटीएम पर जा कर भी अपने खाते में जमा राशि की जाँच कर सकते है। खाताधारक किसी अन्य बैंक के एटीएम पर जा कर भी अकाउंट बैलेंस चेक कर सकते है।

एटीएम से अकाउंट बैलेंस की जाँच की प्रक्रिया काफी आसान है।

इलाहाबाद यूपी ग्रामीण बैंक के एटीएम पर जा कर मशीन में अपने एटीएम कार्ड को स्वाइप करे। 

अपना 4 अंकों का एटीएम पिन दर्ज़ करें। 

फिर “बैलेंस चेक” के विकल्प को चुने।

उसके बाद मशीन की स्क्रीन पर आपको आपके अकाउंट बैलेंस की जानकारी मल जाएगी।

3. इलाहाबाद यूपी ग्रामीण बैंक बैलेंस चेक पासबुक के माध्यम से

जिन ग्राहकों का इलाहाबाद यूपी ग्रामीण बैंक में खाता है वह पासबुक की मदद से अपने खाते की जमा राशि  कर सकते है। पासबुक में अपने क्रेडिट या डेबिट कार्ड से जो भी ट्रांजेक्शन किये है,वो भी अपडेट हो जाता है। पासबुक से बैलेंस की जाँच आप इलाहाबाद यूपी ग्रामीण बैंक की किसी भी नज़दीकी शाखा में जा कर सकते है। हालांकि पासबुक द्वारा बैलेंस चेक  आज के समय में इतना लोकप्रिय नहीं रह गया है। इसके समय भी काफी लगता है। इसलिए बाकि तरीकों से बैलेंस चेक करना काफी सरल और आसान है।

4. इलाहाबाद यूपी ग्रामीण बैंक बैलेंस चेक कस्टमर केयर टोल फ्री नंबर के माध्यम से

इलाहाबाद यूपी ग्रामीण बैंक बैलेंस अपने ग्राहकों को बैलेंस चेक करने और सवालों से संबंधित जानकारी के लिए टोल फ्री नंबर उपलब्ध करता हैं।

आप आपने रजिस्टर मोबाइल नंबर से या किस अन्य नंबर से इलाहाबाद यूपी ग्रामीण बैंक बैलेंस के टोल फ्री नंबर 18001805667 को डायल कर सकते है और यह सुविधा निशुल्क है।

नंबर डायल करने के बाद आपको आईवीआर (IVR) निर्देशों का पालन करना होगा, जिससे आपको अपने बैंक बैलेंस की जानकारी मिल जाएगी।

आप इस टोल फ्री नंबर के द्वारा अन्य सेवाओं की जानकारी भी प्राप्त कर सकते हैं।

5. इलाहाबाद यूपी ग्रामीण बैंक बैलेंस चेक बैंक इन्क्वारी काउंटर पर पूछताछ के माध्यम से

इलाहाबाद यूपी ग्रामीण बैंक के खाताधारक अपने बैंक की नज़दीकी शाखा में इन्क्वारी काउंटर से अपने बैलेंस की जानकारी ले कर सकते है। बैंक का अधिकारी आपसे आपकी व्यक्तिगत जानकारी लेने के बाद और यह सुनिश्चित करने के बाद की आप ही असली खाताधारक है आपको आपके अकाउंट के बैलेंस की जानकारी देगा।

अपने दोस्तों के साथ शेयर करें:

Leave a Comment